​NISHTHA documents has been uploaded on Teachers resources section. Click on educational documents for teachers for all NISHTHA documents. ​

​​Copyright © TeachersofBihar All Rights Reserved.

Teachers of Bihar

The Change Makers

PPT on SKOCH AWARD

SKOCH AWARD

जैसा कि आप सभी जानते हैं बिहार शिक्षा परियोजना परिषद को मूल्यांकन हस्तक पर उत्कृष्ट कार्य करने के लिए भारत का प्रतिष्ठित स्कोच अवॉर्ड से नवाजा गया था। 
इस वर्ष भी बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने मुख्यमंत्री किशोरी स्वास्थ्य कार्यक्रम MKSK पर स्कॉच अवार्ड हेतु नॉमिनेशन दिया है।
स्कोच अवॉर्ड जीतने के लिए पूरे बिहार से अधिक से अधिक Vote की जरूरत है । साथियों, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के इस प्रयास को हम सभी अपना एक वोट देकर राष्ट्रीय स्तर पर सफल बना सकते हैं जिससे बिहार को पुनः एक बार फिर स्कॉच अवार्ड मिल सके। टीचर्स ऑफ बिहार के साथियों यह एक अवसर है अपने बिहार को राष्ट्रिय स्तर पर प्रतिष्ठित करने का, अपनी बिहारी अस्मिता के लिए अपना सामर्थ्य दिखाने का ।तो फिर आइए मिलकर प्रयास करते हैं बिहार को भारत का प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड दिलवाने में।
सनद रहे, यह तभी संभव है जब हम ज्यादा से ज्यादा शिक्षकों से स्कोच अवॉर्ड के वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर्ड होकर वोट करवा सकें।
वोट करने के लिए आपको निम्नलिखित कार्य करने होंगे-
1. सर्वप्रथम टि्वटर को अपने मोबाइल में डाउनलोड करें और उस पर अपना एक अकाउंट बना लें।

2. उसके बाद आप इस लिंक http://vote.skoch.in/ को क्लिक करें और पेज पर उपलब्ध फॉर्म को ऑनलाइन फिल कर दें।

3. भरने के उपरांत एक मेल आपके इनबॉक्स में आपको प्राप्त होगा जिसने आपको एक एक्टिवेशन हेतु लिंक दिया जाएगा उस लिंक को क्लिक करें।

4. लिंक के क्लिक करते हैं नॉमिनेशन के लिए एक बटन दिखेगा जिस पर क्लिक करने के उपरांत आपको चार नंबर सूची में बिहार शिक्षा परियोजना का नाम दिखेगा उसके बगल में दिए गए बटन से आप को वोट करना है।

5. वोट करने के उपरांत ऑटोमेटिकली आपका ट्विटर खुल जाएगा ट्विटर पर एक संदेश खुद-ब-खुद लिख दिया जाएगा उसे सिर्फ ट्वीट कर दें।

मित्रों मुझे मालूम है कि इतनी जल्दी बहुत कुछ करने का अनुरोध कर रहा हूं परंतु यह एक मौका है जब भारत का प्रतिष्ठित स्कोच अवॉर्ड हम सब के यानी बिहार के टीचर्स के प्रयास से बिहार को मिल सकता है।
इसके साथ ही आपको एक पीपीटी, 2 वीडियो और एक लेटर भी अनुलग्नक में दिया जा रहा है अगर आपके मन में किसी भी प्रकार के प्रश्न हैं तो बेझिझक पूछिए।
हम कई काम अपने लिए करते हैं, आइए एक काम बिहार के लिए करते हैं। एक बिहारी सब पे भारी........ ना कोई आटल न कोई आटी।जय बिहार....जय जय बिहार।